बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार खुराना बने इंटरनेशनल पैडमैन

Anmol Magazine _

रोजा फिल्म्स जल्द ही अपनी नई शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म इंटरनेशनल पैडमैन लॉन्च कर रही है, जो गुजरात के लोकप्रिय समाजवादी बिरेन दवे के जीवन पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म हैj, जो महिलाओं के स्वास्थ्य और मासिक धर्म के मुद्दे पर केंद्रित है। बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार खुराना द्वारा निर्मित और निर्देशित, जो एक राष्ट्रीय स्तर के टेबल टेनिस खिलाड़ी भी हैं, इंटरनेशनल पैडमैन मासिक धर्म के मुद्दे पर जागरूकता फैलाने के लिए एक उत्कृष्ट कृति है। 
हालाँकि शॉर्ट फिल्म 16 मई, 2023 को यूट्यूब पर रिलीज़ हुई और भारत और हॉलीवुड में बड़े पैमाने पर सराहना प्राप्त की, शॉर्ट फिल्म जल्द ही विभिन्न ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज होने वाली है। कहानी, पटकथा और संवाद लोकप्रिय फिक्शन लेखिका प्राची गुप्ता ने लिखे हैं। स्टार कास्ट में मुख्य भूमिका में बहु-पुरस्कृत बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार खुराना, मुख्य भूमिका में लोकप्रिय थिएटर कलाकार कुसुम चौहान, माँ के रूप में सुप्रिया हूँ और पिता के रूप में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी बलवान सिंह पुनिया शामिल हैं। 
मेकअप आर्टिस्ट हरजिंदर | फिल्म एक गंभीर समस्या को संबोधित करती है जिसे सबसे ज्यादा नजरअंदाज किया जाता है और सबसे कम बात की जाती है, वह है क्षेत्रमिति। समाजवादी डॉ बीरेन दवे की जीवन कहानी के साथ फिल्म उनकी यात्रा और पदयात्रा की पहल को बताती है जो बड़े पैमाने पर जागरूकता पैदा करने के लिए शुरू की गई थी। जीवन यात्रा के माध्यम से महिलाओं के मुद्दे पर जागरूकता की विशेषता, फिल्म एक महिला दर्द और सामाजिक मानसिकता के अंदर एक गहरी झलक पेश करती है। आलोचकों का कहना है कि हालांकि यह एक लघु फिल्म है लेकिन यह स्पष्ट रूप से इस मुद्दे को संबोधित करती है और इस ओर ध्यान आकर्षित करती है। इस प्रकार, फिल्म इंटरनेशनल पैडमैन लोगों को महिलाओं के मुद्दे के बारे में जागरुक करने के लिए एक आदर्श फिल्म है। 

9 किताबों की बेस्टसेलिंग लेखिका प्राची गुप्ता बताती हैं कि यह उनकी पहली डॉक्यूमेंट्री फिल्म है। उत्साहित होकर उन्होंने आगे कहा, "यदि मेरा काम किसी व्यक्ति को प्रेरित करता है और परिणामस्वरूप जीवन बदल जाता है, तो इससे अच्छा कुछ नहीं।" 
रोजा फिल्म्स के बैनर तले बनी इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में हुई है और इसमें सभी लोकप्रिय और अनुभवी स्टार कास्ट हैं। साथ ही फिल्म को एक प्रतिभाशाली कलाकार माहिर आहूजा ने शूट किया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !